निर्भया केस / चारों दुष्कर्मियों को कल सुबह 5.30 बजे फांसी लगभग तय, 2 दोषियों की दूसरी दया याचिका भी नामंजूर; सरकारी वकील बोले- किसी दोषी के पास अब कोई विकल्प नहीं..

एक दोषी मुकेश सिंह ने 17 मार्च को दायर याचिका में कहा था- गैंगरेप के वक्त दिल्ली में नहीं था, जेल में भी मुझे टॉर्चर किया गया..

गुरुवार को दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज, राष्ट्रपति कोविंद ने भी पवन और अक्षय सिंह की दूसरी दया याचिका नामंजूर की..

नई दिल्ली :- निर्भया के चारों दुष्कर्मियों को कल सुबह 5.30 बजे फांसी लगना लगभग तय है। गुरुवार को एक दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज हो गई। वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पवन और अक्षय ठाकुर की दूसरी दया याचिका नामंजूर कर दी। सरकारी वकील ने दिल्ली की दिल्ली की सेशंस काेर्ट में बताया कि चारों दोषियों के पास अदालत में अब कोई विकल्प बाकी नहीं है।

एडिशनल सेशंस कोर्ट में दोषी अक्षय सिंह ठाकुर, विनय शर्मा और पवन गुप्ता ने याचिका लगाई थी, जिसमें फांसी पर रोक लगाने की बात कही गई थी। इस बीच तिहाड़ में दो सहायक अधीक्षकों दीपक शर्मा और जय सिंह को तैनात किया गया है।

16 दिसंबर 2012: 6 दोषियों ने निर्भया से दरिंदगी की थी

दिल्ली में पैरामेडिकल छात्रा से 16 दिसंबर 2012 की रात 6 लोगों ने चलती बस में दरिंदगी की थी। गंभीर जख्मों के कारण 26 दिसंबर को सिंगापुर में इलाज के दौरान निर्भया की मौत हो गई थी। घटना के 9 महीने बाद यानी सितंबर 2013 में निचली अदालत ने 5 दोषियों…राम सिंह, पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को फांसी की सजा सुनाई थी। मार्च 2014 में हाईकोर्ट और मई 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा बरकरार रखी थी। ट्रायल के दौरान मुख्य दोषी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एक अन्य दोषी नाबालिग होने की वजह से 3 साल में सुधार गृह से छूट चुका है।

Next Information

One thought on “निर्भया केस / चारों दुष्कर्मियों को कल सुबह 5.30 बजे फांसी लगभग तय, 2 दोषियों की दूसरी दया याचिका भी नामंजूर; सरकारी वकील बोले- किसी दोषी के पास अब कोई विकल्प नहीं..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नारनौल / पूर्व सरपंचों को मिलेगी एक हजार तो जिला परिषद चेयरमैनों को दो हजार पेंशन..

Thu Mar 19 , 2020
 हरियाणा सरकार जिला परिषदों के माध्यम से पेंशन करेगी वितरित..   एडीसी नारनौल ने बीडीपीओ को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश.. नारनौल । पंचायतीराज संस्थाओं के पूर्व प्रतिनिधियों सरपंचों, पंचायत समिति व जिला परिषदों के चेयरमैन एवं वाइस चेयरमैंनों के लिए खुशखबरी है। जिले के पूर्व प्रतिनिधियों को जिला परिषद की ओर […]

You May Like

Breaking News

Coronavirus Update

Stay at Home

RSS
Follow by Email