सर्जिकल स्ट्राइक की न तस्वीरें और न आंकड़े, केवल मीडिया में इसका शोर : CM कमलनाथ..

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने बीते गुरुवार एक जनसभा में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए पूछा था कि मोदी सरकार ने कहां और कौन सी सर्जिकल स्ट्राइक की..

भोपाल :- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने बीते गुरुवार एक जनसभा में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए पूछा था कि मोदी सरकार ने कहां और कौन सी सर्जिकल स्ट्राइक की. छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह पाकिस्तान की बात करते हैं, इन्हें ध्यान नहीं कि इंदिरा जी की सरकार के समय 90 हजार पाकिस्तानी जवानों ने आत्मसमर्पण किया था. यह उसकी बात नहीं करते यह राष्ट्रवाद की बात करते हैं. इन्होंने कौन सी सर्जिकल स्ट्राइक की, कब की, देश को खुलकर बताइए. मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद मामले ने तूल पकड़ा और बीजेपी नेताओं ने उनकी आलोचना शुरू कर दी. अब कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई दी है.

कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, ‘ये मैंने जरूर कहा कि देश को जानकारी होनी चाहिए. इंदिरा जी ने जब 90 हजार पाकिस्तानी फौज के जवानों को सरेंडर कराया था तो पूरे देश ने देखा, विश्व ने देखा. पर ये एक सर्जिकल स्ट्राइक भी दिखा दें. मैं तो, हमें बड़ा गर्व है अपनी एयरफोर्स पर, आर्मी पर कि ऐसी घटना हुई. पर ये गर्व हर देशवासी को होना चाहिए, जब उसे इसकी जानकारी मिलेगी. बस केवल मीडिया में, सर्जिकल स्ट्राइक हो गया. क्या इससे जनता को तसल्ली होगी.

उन्होंने कहा, ‘किसी ने कोई फोटो देखी है, किसी ने कोई आंकड़े देखे हैं. कितने लोग मारे गए. कितनी इमारतें गिराई गईं. कितने आतंकवादियों को मारा. न तो आंकड़े, न तो फोटो, न कुछ. केवल मीडिया में इसका शोर. मैंने तो ये कहा कि जनता को इसमें संकोच, शर्म क्यों आनी चाहिए.’ ‘क्या आपको लगता है कि सर्जिकल स्ट्राइक फेक थी’, इस सवाल पर CM बोले, ‘हमारी आर्मी, एयरफोर्स कोई फेक काम नहीं करती. पर जानकारी तो दें. देश को जानकारी दें, आपको जानकारी दें.’

बताते चलें कि सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में आयोजित जनसभा में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर भी तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा कि शिवराज श्रेय की राजनीति करते हैं और उनका मुंह बहुत चलता है.

 

Next Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा पर निशाना / ममता ने कहा- धर्मों ने भारत को सद्भाव से रहना सिखाया, न कि विभाजन और शोषण करना..

Fri Feb 21 , 2020
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- धर्म पुरुषों को महिलाओं और बहनों का सम्मान करना सिखाता है.. ‘हिंदू धर्म ने हमें सिखाया है कि हम दूसरों के लिए अपने दरवाजे कभी बंद नहीं कर सकते’.. कोलकाता :- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा […]

You May Like

Breaking News

Coronavirus Update

Stay at Home

RSS
Follow by Email