राजनीति / बजट सत्र में भाजपा-जजपा को घेरेगी कांग्रेस, हुड्डा के आवास पर हुई बैठक में बनाई रणनीति..

चंडीगढ़ में हुड्डा के घर पर जुटे कांग्रेस के विधायक..

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, धान घोटाले पर सरकार को घेरेंगे..

चंडीगढ़ :- हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को घेरने की तैयारी हो चुकी है। सोमवार को प्री-बजट चर्चा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।

हुड्डा आवास पर हुई अनौपचारिक बैठक में प्री बजट चर्चा के दौरान रखे जाने वाले सुझावों के अलावा विधानसभा में 20 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी चर्चा की गई। बैठक में हरियाणा सरकार द्वारा अब तक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जारी न किए जाने पर भी चर्चा की गई। कांग्रेस के विधायक सदन के भीतर इस मुद्दे पर जवाब मांगेगे। इसके अलावा हरियाणा में पिछले सत्र से लेकर अब तक प्रकाश में आया धान घोटाला भी सदन के भीतर सुर्खियां बटौरेगा।

कांग्रेस पार्टी के विधायकों द्वारा सत्र के दौरान वृद्धावस्था पेंशन के अलावा कर्मचारियों के मुद्दों पर भी सरकार से सवाल किए जाएंगे। हुड्डा ने विधायकों से रूबरू होते हुए कहा कि हरियाणा में इस समय बेरोजगारी का मुद्दा सबसे गंभीर है। सरकार अभी तक इस बारे में कोई रोड मैप पेश नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में वर्ष 2014 में जब भाजपा सत्ता में आई थी तो हरियाणा के सिर केवल 61 हजार करोड़ का कर्ज था जो आज बढक़र एक लाख 80 हजार करोड़ तक पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार केवल कर्ज लेकर काम चला रही है। इन सभी मुद्दों को हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में उठाया जाएगा।

Next Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बयान / भारत दौरे से पहले ट्रम्प ने कहा- मोदी सरकार के साथ बड़ा व्यापार समझौता बाद के लिए बचा कर रखा है..

Wed Feb 19 , 2020
ट्रम्प ने कहा- अभी यह तय नहीं कि व्यापार समझौता नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही होगा.. इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्रम्प भारत दौरे पर मोदी के साथ ट्रेड पैकेज का ऐलान कर सकते हैं.. वॉशिंगटन :- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड […]

Breaking News

Coronavirus Update

Stay at Home

RSS
Follow by Email