कोरोनावायरस / हरियाणा में 22 मार्च को सभी रोडवेज बसें रहेंगी बंद, रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टी के भी आदेश..

राज्यपाल की प्रदेशवासियों को अपील बचाव ही कोरोना में सबसे बड़ा हथियार..

मंत्री मूलचंद शर्मा ने पीएम मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू के आह्वान का किया समर्थन..

पानीपत/चंडीगढ़। कोरोनावारस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को घोषित किए गए जनता कर्फ्यू के चलते हरियाणा सरकार ने उस दिन सभी रोडवेज बसों को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक बंद रखने का फैसला लिया है। विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इस दिन रोडवेज कर्मचारी भी इस समय छुट्टी पर रहेंगे।

ये दिए हैं आदेश

परिवहन विभाग के निदेशक द्वारा सभी जिलों के डिपो में जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों, चालक, परिचालक को मास्क उपलब्ध करवाया जाए।

बस अड्डों की सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इन्हें कीटाणुमुक्त किया जाए।

सभी रोडवेज बसें कर्मशाला से निकलने से पहले कीटाणुमुक्त की जाए।

सभी ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल अगले आदेशों तक बंद किए जाए।

कार्यालय में अधिकारियों से मिलने आने वाले व्यक्तियों पर रोक लगाई जाए। विशेष परिस्थिति में केवल एक व्यक्ति को ही मिलने का समय दिया जाए।

रोडवेज जीएम सवारियों की उपलब्धता व आय को देखते हुए मार्ग पर भेजी जाने वाली बसों में कौटती करें।

परिवहन मंत्री ने कालाबाजारियों को दी चेतावनी
हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि कोरोनावायरस के चलते कालाबाजारी करने वालों को सरकार कतई नहीं छोड़ेगी। इसलिए खाने-पीने या किसी अन्य चीज की कालाबाजारी न करें। वहीं उन्होंने जनता से भी अपील की है कि वे डरें नहीं और खाने-पीने की चीजें आम दिनों की जरुरतों के हिसाब से खरीदें। किसी भी चीज का स्टॉक न इकट्ठा करें। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आने वाले रविवार को जनता कर्फ्यू के आह्वान का समर्थन किया है और कहा है कि हमारी जनता और सरकार इस वायरस से लड़ने में सक्षम है।

राज्यपाल ने भी आम जनता से अपील
हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने भी प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई अपील की दृढ़ता से अनुपालना करें। उन्होने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए बचाव ही हथियार है और जो भी सलाह प्रधानमंत्री द्वारा दी गई है उन सभी पहलुओं को सामान्य दिनचर्या में लागू करें।

उन्होंने कहा कि सभी लोग प्रधानमंत्री द्वारा की गई अपील के अनुसार 22 मार्च रविवार को स्वयं पर कर्फ्यू लागू करें। सभी प्रदेशवासी 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक अपने घरों में रहकर दृढ़ संकल्प और संयम का परिचय दें। सभी प्रदेशवासी सोशल डिस्टेंसिग बनाएं, इससे कम्यूनिटी वायरल का खतरा कम होगा। उन्होंने आमजन से यह भी अपील की है कि वे जरूरत से ज्यादा खाने-पीने की वस्तुओं की खरीददारी न करें।

Next Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने बिना सुरक्षा-वाहन के सब्जी मंडी का दौरा किया

Wed Apr 15 , 2020
नारनौल। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने मंगलवार प्रात: 9 बजे बिना किसी सुरक्षा व वाहन के सब्जी मंडी का दौरा कर लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करने की विनती की। साथ ही उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंस […]

You May Like

Breaking News

Coronavirus Update

Stay at Home

RSS
Follow by Email